WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

UP New Recruitment 2024: उत्तरप्रदेश में बम्पर पदों पर नयी भर्ती के लिए आवेदन शुरू, बिना परीक्षा के सीधी नियुक्ति, देखिए सम्पूर्ण जानकारी

UP New Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) ने उत्तरप्रदेश सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी भर्ती के लिए आधिकारिक जारी की है। यह अधिसूचना 29 जनवरी 2024 को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, उत्तर प्रदेश की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई है।

यूपी नयी भर्ती में उम्मीदवारों का चयन बिना परीक्षा के केवल उनकी शैक्षणिक योग्यता के आधार पर किया जाएगा। उत्तरप्रदेश की यह नयी भर्ती सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के पद पर निकाली गयी है। जिसमें कुल 5582 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों की सीधी नियुक्ति की जाएगी।

उत्तरप्रदेश की नयी भर्ती के लिए केवल यूपी राज्य के स्थाई निवासी उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 29 जनवरी 2024 से शुरू करने दी गई है। यह भर्ती उत्तरप्रदेश के युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए भारत सरकार की आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत उठाया गया एक कदम है।

UP New Recruitment 2024
UP New Recruitment 2024

यूपी नई भर्ती 2024 के लिए आवेदन की तारीखें

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, उत्तर प्रदेश (एनएचएम) ने 29 जनवरी 2024 को यूपी सीएचओ भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना वेबसाइट पर जारी की है। इस अधिसूचना के अनुसार नयी भर्ती के लिए उम्मीदवार 29 जनवरी 2024 से 7 फरवरी 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यूपी नई भर्ती 2024 की आधिकारिक अधिसूचना

यूपी नयी भर्ती 2024 के लिए इच्छुक उम्मीदवार 7 फरवरी 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन रखी गयी है। ऐसे में पात्रता प्राप्त उम्मीदवार भर्ती विभाग की आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

सीएचओ पद के लिए अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को 20,500 से 37,560 रुपये तक मासिक वेतन दिया जाएगा। आवेदन करने से पहले कृपया एक बार एसएचओ भर्ती की अधिसूचना में पात्रता सम्बन्धित जानकारी अवश्य चेक करें। और अंतिम तिथि निकलने से पहले अपना आवेदन सबमिट कर दें।

यूपी नई भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क

उत्तर प्रदेश की सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी भर्ती के लिए जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी और अन्य सभी श्रेणी के पुरुष और महिला उम्मीदवार बिल्कुल मुफ्त में आवेदन कर सकते हैं।

यूपी नई भर्ती 2024 के लिए पद विवरण

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, उत्तर प्रदेश द्वारा सीएचओ के 5582 पदों आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। श्रेणी अनुसार पद संख्या विवरण नीचे देखें।

श्रेणीपद संख्या
जनरल2233
ओबीसी1508
ईडब्ल्यूएस558
एससी1172
एसटी111
भूतपूर्व सैनिक279
महिला1116
दिव्यांग223
स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रित111
कुक पद संख्या 5582

यूपी नई भर्ती 2024 के लिए आयु सीमा

यूपी सीएचओ भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 21 वर्ष से 40 वर्ष निर्धारित की गई है। इस भर्ती के लिए आयु की गणना 7 फरवरी 2024 के अंतर्गत की जाएगी।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

यूपी नई भर्ती 2024 के लिए शैक्षणिक योग्यता

उत्तर प्रदेश की नई भर्ती सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के लिए, उम्मीदवारों का बी.एससी नर्सिंग और सीसीएचएन उत्तीर्ण होना आवश्यक है। शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए नीचे दी गई आधिकारिक अधिसूचना चेक करें।

यूपी नई भर्ती 2024 में आवेदन करने हेतु आवश्यक दस्तावेज

उम्मीदवारों के पास यूपी CHO Online Application Form भरने के लिए आधार कार्ड 10वीं मार्कशीट 12वीं मार्कशीट बीएससी नर्सिंग + सीसीएचएन मार्कशीट हस्ताक्षर फोटो ईमेल आईडी मोबाइल नंबर और अन्य दस्तावेज यदि आवश्यक हो वह सब होने अनावश्यक है।

यूपी नई भर्ती 2024 में उम्मीदवारों का चयन ऐसे होगा

उत्तर प्रदेश सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को पहले शैक्षिक योग्यता और कार्य अनुभव के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, जिसके बाद उन्हें दस्तावेज़ सत्यापन और चिकित्सा परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

How To Apply UP New Recruitment 2024

उत्तर प्रदेश की नयी भर्ती के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन:-

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in/ Opportunities पर टैब करें।

How To Apply UP New Recruitment 2024

  • नए पेज पर ‘Recruitment Of Community Health Officer (CHO)’ के सामने दिए गए ‘Apply Now’ पर टैब करें।
  • नए पेज पर ‘Click Here For New Registration’ पर टैब करें।

How To Apply UP New Recruitment 2024

  • आवश्यक जानकारी और ओटीपी वेरिफिकेशन के साथ अपना रजिस्ट्रेशन पूरा करें। रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद आपके रजिस्टर्ड नंबर और इमेल आईडी पर एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड का मेसेज प्राप्त हो जाएगा।
  • फिर से होम पेज पर आकर मोबाइल नंबर, पासवर्ड और कैप्चा कोड डालकर Login पर टैब करें।
  • आवेदन पत्र में मांगी जा रही सम्पूर्ण जानकारी दर्ज करें।
  • आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
  • पासपोर्ट साइज फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करें।
  • अब आवेदन पत्र अंतिम रूप से जमा करने के लिए Submit पर क्लिक कर दें।

UP New Recruitment 2024 Apply Link

आधिकारिक अधिसूचना – यहाँ देखें 

आवेदन लिंक  – यहाँ देखें 

आधिकारिक वेबसाइट – यहाँ देखें 

Leave a Comment