WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

BOB Chowkidar Vacancy: 7वीं पास युवा बीओबी बैंक में बिना परीक्षा नौकरी हेतु चौकीदार भर्ती के लिए यहां से करें आवेदन

BOB Chowkidar Vacancy: बैंक ऑफ बड़ौदा ने को चौकीदार भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर दी है। बैंक में चौकीदार और माली के खाली पदों को भरने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई है। इस भर्ती के लिए बैंक ने चौकीदार भर्ती अधिसूचना 15 जनवरी 2024 को जारी की है।

बैंक ऑफ बड़ौदा वॉचमैन भर्ती के लिए इच्छुक अभ्यर्थी ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन फॉर्म भरने के बाद सभी दस्तावेजों के साथ डाक पोस्ट के जरिए अधिसूचना में दिए अड्रेस पर भेजना होगा। ऑफलाइन आवेदन 16 जनवरी 2024 से शुरू कर दिए गए हैं।

अब तक हजारों अभ्यर्थियों ने ऑफलाइन आवेदन किए हैं ऐसे में अंतिम तिथि से पहले आप भी इस भर्ती के लिए आवेदन कर दें। क्योंकि बीओबी बैंक चौकीदार भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता केवल 7वीं पास है।

BOB Chowkidar Vacancy
BOB Chowkidar Vacancy

बीओबी चौकीदार भर्ती के लिए पद विवरण

BOB बैंक में 1 रिक्त पद को भरने के लिए चौकीदार अथवा माली पद पर भर्ती करवाई जा रही है।

बीओबी चौकीदार वैकेसी में आवेदन की तिथियां

बैंक ऑफ बड़ौदा ने 15 जनवरी 2024 को बीओबी चौकीदार भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार 16 जनवरी 2024 से 5 फरवरी 2024 तक आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं।

बीओबी चौकीदार वैकेसी नोटिफिकेशन

बीओबी चौकीदार भर्ती के लिए आवेदन 16 जनवरी 2024 से शुरू कर दिए गए हैं। इससे एक दिन पहले 25 जनवरी 2024 को बैंक ने भर्ती अधिसूचना आधिकारिक साइट पर जारी की थी। इस भर्ती के लिए योग्य आवेदनकर्ताओं को ऑफलाइन आवेदन फॉर्म भरना होगा। और अंतिम रूप से सलेक्शन पाने के लिए कोई परीक्षा नहीं देनी होगी। यह एक सीधी भर्ती है जिसमें केवल शैक्षणिक योग्यता के आधार पर नौकरी दी जाएगी। आवेदन करने से पहले भर्ती अधिसूचना में दी गई जानकारी हमेशा चेक करें।

बीओबी चौकीदार भर्ती के लिए एप्लिकेशन फीस

बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) चौकीदार भर्ती में आवेदन करने के लिए कोई नहीं देना होगा क्योंकि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया निशुल्क है। सभी श्रेणी के उम्मीदवार निशुल्क इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

बीओबी चौकीदार भर्ती के लिए आयु सीमा

बीओबी वॉचमैन और गार्डनर भर्ती के लिए 22 वर्ष से 40 वर्ष की उम्र तय की गई है। इस भर्ती के लिए उम्र की गणना 05 फरवरी 2024 के जरिए की जाएगी।

बीओबी चौकीदार भर्ती हेतु शैक्षणिक योग्यता

मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से कक्षा 7वीं पास अभ्यर्थी बीओबी वॉचमैन भर्ती के लिए पात्र है। अभ्यर्थियों को कृषि और बागवानी का भी ज्ञान होना चाहिए।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

बीओबी चौकीदार भर्ती के लिए सलेक्शन प्रॉसेस

बैंक में सिक्युरिटी गार्ड भर्ती के लिए आवेदन पत्र की स्क्रीनिंग, साक्षात्कार, चिकित्सा परीक्षण और दस्तावेजों के सत्यापन के माध्यम से सलेक्शन किया जाएगा। यह भर्ती बैंक अस्थायी समय के लिए करवा रहा है जिसकी समय अवधि 1 साल है इसे बाद में बढ़ाया भी जा सकता है।

बीओबी चौकीदार भर्ती आवेदन फॉर्म के लिए जरूरी दस्तावेज

बीओबी बैंक वॉचमैन भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास आयु प्रमाण के रूप में 10वीं की मार्कशीट, शैक्षणिक योग्यता के लिए 7वीं की मार्कशीट, फोटो, हस्ताक्षर, मोबाइल नंबर, आधार कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, ईमेल आईडी दस्तावेज होने चाहिए।

बीओबी चौकीदार की सैलरी

बैंक ऑफ बड़ौदा में चौकीदार पद के लिए सलेक्ट होने वाले अभ्यर्थियों को 8,500 रुपये सैलरी दी जाएगी।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

How To Apply For BOB Chowkidar Vacancy

Chowkidar Vacancy 2024 के लिए ऑफलाइन आवेदन पत्र भरने की जानकारी यहां देखें और आवेदन की प्रक्रिया समाप्त होने से पूर्व अपना आवेदन अवश्य जमा करा दें।

  • सबसे पहले बीओबी वॉचमैन एप्लीकेशन फॉर्म का ए-4 साइज का प्रिंट आउट निकलवा लें।
  • अब इसमे आपका नाम माता-पिता का नाम अड्रेस मोबाइल नंबर इमेल आईडी और अन्य आवश्यक जानकारियां भरें।
  • निर्धारित स्थान पर नवीनतम फोटो चिपकाए और इसी प्रकार हस्ताक्षर करें।
  • जो दस्तावेज आवेदन के लिए आवश्यक है उनकी फोटो कॉपी करवा कर आवेदन पत्र के साथ अटैच कर दें।
  • इस आवेदन पत्र को एक लिफाफे में डालकर अंतिम तिथि निकलने से पहले नीचे दिए गए इस अड्रेस पर डाक पोस्ट के जरिए भेज दें।
  • आवेदन पत्र की स्क्रीनिंग होने के बाद आपके मोबाइल नंबर पर आगे की प्रक्रिया के लिए मेसेज विभाग द्वारा प्रेषित कर दिया जाएगा।

Address
“The
Authorized Person
Baroda Swarozgar Vikas Sansthan Trust

Lead Bank Office Bank of Baroda
Near Indrapuri Circuit House
Basantpur Road Teh+Dist
Rajnandgaon (CG) 491441

BOB Chowkidar Vacancy

आधिकारिक अधिसूचना – यहाँ देखें 

आवेदन पत्र – यहाँ देखें 

Leave a Comment